राजधानी ट्रेन में सवार लड़की की लाश 2 दिन बाद रेलवे ट्रैक पर मिली

0
218

नई दिल्ली से पटना जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से गायब एक लड़की की लाश कानपुर के पास मिली है. दो दिन पहले लड़की अपने भाई के साथ ट्रेन में सफर कर रही थी. लेकिन अचानक वह ट्रेन से गायब हो गई थी. जिसके बाद उसके भाई ने पटना जीआरपी थाने में मामला दर्ज करवाया था.

घटना 17 सितंबर की है. नई दिल्ली से पटना जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस में अमित कुमार सक्सेना अपनी बहन प्रियंका कुमारी के साथ कोच नम्बर बी5 में सवार हुआ. ट्रेन ठीक से समय से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना हुई. ट्रेन का दूसरा स्टॉपेज कानपुर था.

अमित के मुताबिक ट्रेन जब रात में करीब 10 बजे के आसपास कानपुर पहुंची, तब उसकी बहन बाथरूम गई लेकिन ट्रेन खुलने के बाद भी वो अपने सीट पर नहीं लौटी. उसके बाद उसने पूरी ट्रेन में उसकी खोजबीन की. ट्रेन की स्कॉर्ट पार्टी के साथ मिलकर पूरे ट्रेन को छानमारा लेकिन वो नहीं मिली.

घटना के दो दिन बाद पता चला कि कानपुर से सौ किलोमीटर दूर सतरैनी स्टेशन के पास एक लड़की की लाश रेल की पटरियों पर पड़ी है. लाश की शिनाख्त प्रियंका कुमारी के रूप में हुई. लाश दो टुकडों में बंटी हुई थी. ऐसा लग रहा था कि जैसे उसने आत्महत्या की हो.

लेकिन कानपुर इलाहाबाद रूट के इस सतरैनी स्टेशन पर राजधानी का स्टॉपेज भी नहीं है. इसलिए माना जा रहा है कि कानपुर से अगवा कर इसे मार कर उसी रूट के स्टेशन पर डाला गया ताकि समझा जाए कि उसने आत्महत्या की है. 18 वर्षीय प्रियंका बिहार के जमुई जिले की रहने वाली थी.

उसकी हत्या किसने और क्यों की? हत्या ट्रेन के अंदर हुई या फिर बाहर. ये अभी तक पता नहीं चल पाया है. हो सकता है ट्रेन में हत्या कर लाश को फेंक दिया गया हो. कोच अटेन्डेंट और स्कॉर्ट पार्टी क्या कर रही थी. देश की सबसे सुरक्षित ट्रेन में इस तरह की घटना यह साबित कर रही है कि राजधानी ट्रेन भी अब सुरक्षित नहीं है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.